Bhopal Coronavirus City Wise/Hotspots Cases Today Latest [Updates] | Corona Cases Jump 2569 As 35 Pateints Found In Madhya Pradesh Bhopal City and Khanugaon Village | भोपाल में 35 नए मरीज मिले; राजभवन में 8 और पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 2569 पर पहुंची - Digitalarun.in

Bhopal Coronavirus City Wise/Hotspots Cases Today Latest [Updates] | Corona Cases Jump 2569 As 35 Pateints Found In Madhya Pradesh Bhopal City and Khanugaon Village | भोपाल में 35 नए मरीज मिले; राजभवन में 8 और पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 2569 पर पहुंची

  • राजभवन में अब तक 24 लोग संक्रमित हो चुके हैं, यहां तीन दिन से हर रोज कोरोना के केस मिल रहे
  • खानू गांव में दो केस, इनमें एक संक्रमित डेरी फार्म में मिला, अब तक संक्रमण से 90 की मौत हुई

Subscribe Shiva IQ

Jun 24, 2020, 01:50 PM IST

भोपाल. भोपाल में बुधवार को 35 नए केस सामने आए। राजभवन में 8 और पॉजिटिव मिले। यहां पर लगातार तीन दिन से कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। राजभवन में अब तक 24 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, राजधानी में अब संक्रमितों की संख्या 2569 पर पहुंच गई है। यहां पर संक्रमण से 90 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को 51 लोग कोरोना को मात देकर घर रवाना हो गए। इनमें चिरायु से 35 और हमीदिया अस्पताल से 16 लोग स्वस्थ हुए। 

भोपाल में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हर रोज 30 से ज्यादा केस निकल रहे हैं। बुधवार को नए केस में बैरागढ़ में तीन संक्रमित मिले। इनमें एक कम्युनिटी हाॅल में, खानू गांव में दो केस आए। यहां एक डेरी फार्म में संक्रमित मिला। इसके साथ शहर के अलग-अलग इलाकों में कोरोना संक्रमित पाए गए। 

51 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे 
भोपाल में 51 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर रवाना हो गए। इसमें हमीदिया से 16 व्यक्ति संक्रमण से मुक्त हुए। वहीं, चिरायु अस्पताल से 35 व्यक्ति स्वस्थ होकर सुबह 11 बजे घर के लिए रवाना हो गए। 

क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय आरटीओ में कामकाज शुरू हो गया है। यहां पर तीसरे दिन डीएल और लर्निंग लाइसेंस समेत फिटनेस बनवाने वालों की संख्या बढ़ गई है।

शादी में 40 लोग शामिल हो सकेंगे, पार्क भी खुलेंगे दुकानें रात 9 बजे तक खुलेंगी

भोपाल में अब शादी कार्यक्रम में अधिकतम 40 लोग शामिल हो सकेंगे। लेकिन, उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना हाेगा। घर, धर्मशाला और मैरिज गार्डन से शादी के लिए संबंधित को अलग से अनुमति नहीं लेनी होगी। इसके अलावा प्रतिष्ठान, होटल और दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक रात 8:30 बजे के बजाय अब रात 9 बजे तक खुली रहेंगी।

वहीं, दूसरी ओर इंटरटेनमेंट और थीम पार्क को छोड़कर शेष बड़े पार्क (एकांत पार्क, बोरवन, स्वर्ण जयंती पार्क), जो नगर वन में शामिल हैं, सुबह और शाम को सैर के लिए खुलेंगे। सिनेमाघर फिलहाल बंद ही रहेंगे। फैक्टरी, इंडस्ट्री, कंस्ट्रक्शन और मटेरियल के लिए जरूरी परिवहन सातों दिन होगा। यह निर्णय मंगलवार को जिला प्रशासन ने अनलॉक-1 के रिव्यू के बाद लिया है। नई व्यवस्था बुधवार से लागू होगी। इसके आदेश मंगलवार देर शाम कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जारी कर दिए।

होटल, रेस्टोरेंट पांच दिन खुलेंगे, दो दिन सिर्फ होम डिलीवरी   
होटल, रेस्टोरेंट, बेकरी, मिठाई की दुकान सप्ताह से साेमवार से शुक्रवार तक पांच दिन खुलेंगी। शनिवार और रविवार को केवल होम डिलीवरी, पार्सल और कहीं भिजवाने के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *