Bhilai News In Hindi : Hut collapsed in 7 places, water filled in settlements; Intermittent rains for the last 48 hours caused flooding in the lower settlements, causing problems | 7 जगहों पर झोपड़ी ढही, बस्तियों में भरा पानी; पिछले 48 घंटों से रुक-रुककर हो रही बारिश से निचली बस्तियों में भरा पानी, हुई परेशानी

Subscribe Shiva IQ

Jun 24, 2020, 06:25 AM IST

भिलाई. पिछले 48 घंटों से हुई बारिश के चलते ट्विनसिटी का बुरा हाल है। दुर्ग शहर में जहां 7 जगहों पर झोपड़ी ढह गई, वहीं दुर्गा चौक शंकर नगर, कैलाश नगर, नयापारा, राजीव नगर, बांधा तालाब जैसे क्षेत्रों में बारिश का पानी जमा हो गया। इधर भिलाई के कोसानाला, राधिका नगर, तालपुरी स्थित इंटरनेशनल कॉलोनी, अर्जुन नगर जैसी निचली बस्तियों में जलभराव हुआ। टाउनशिप के सेक्टर-6 फॉरेस्ट एवेन्यू में एक पेड़ गिर पड़ा। हालांकि घटना में किसी को चोट नहीं आई। वहीं दुर्ग के गौरव पथ में एक दिन पहले कंचना घुरवा भवन के पास पेड़ गिरा। इस प्रकार बारिश की वजह से लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। मंगलवार को बारिश थमने के बाद स्थानीय प्रशासनिक अमले ने पहुंचकर पानी की निकासी कराई। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।
मॉडल टाउन में जलकुंभी फंसने से पानी की निकासी हुई बाधित: पहली बारिश ने भिलाई और रिसाली निगम की व्यवस्था की पोल खुल गई। नालों की प्रॉपर सफाई नहीं होने से पानी की निकासी नहीं हो पाई। लोगों के घरों में गंदा पानी घुसा। भिलाई के सुपेला, राधिका नगर, फरीदनगर, कोसानाला समेत आसपास की निचली बस्तियों में पानी जमा हुआ। इसी प्रकार रिसाली के सबसे पॉश इलाके मैत्री नगर, इस्पात नगर, वीआईपी नगर, शक्ति विहार, प्रदर्शनी नगर, आशीष नगर जलमग्न हो गए।

गैरेज रोड के फॉरेस्ट एवेन्यू में बारिश के चलते एक पेड़ सड़क पर गिरा 

टाउनशिप के गैरेज रोड में एक पेड़ सड़क पर गिरा, जिसे घंटेभर बाद बीएसपी प्रबंधन ने हटा दिया। इधर सेक्टर-2, सेक्टर-4, सेक्टर-5, सेक्टर-10 में पानी का जमाव जरूर हुआ। बाद में दोपहर 12 बजे तक वहां से भी पानी की निकासी कर ली गई। 

7 जगहों पर ढही झोपड़ियां, पहुंचे विधायक, ली मामले की जानकारी
इधर दुर्ग के नयापारा वार्ड में 2, ब्राम्हण पारा वार्ड-32 में 2, कैलाश नगर तितुरडीह में एक, वार्ड-33 में 2 जगहों पर झोपड़ी ढहने की खबर है। मेयर धीरज बाकलीवाल ने इसकी पुष्टि की है। इन सभी जगहों पर आर्थिक सहायता के लिए प्रशासन को खबर दी गई है।

कलेक्टर पहुंचे कोसानाला, मौके से निकाली गई 40 ट्रक जलकुंभी 

लगातार हुई बारिश के बाद ट्विनसिटी के प्रमुख नाले व बड़ी नालियां उफान पर है। इसकी जानकारी लेने मंगलवार को कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे, आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी मौके पर पहुंचे। नाले सेे करीब 40 ट्रक जलकुंभी निकाली गई है। 

खोरपा वार्ड में लोगों घरों में घुसा बारिश का पानी 

पाटन क्षेत्र में दो दिन से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नगर के खोरपा वार्ड जलमग्न हो गया है। एक दर्जन से अधिक घरों में पानी भर गया है। लोग रातभर घरों से पानी निकालने में जुटे रहे। वार्ड के लोगों ने बताया कि पानी अभी भी भरा हुआ है। कभी भी घर ढह सकता है।

बीएसपी ने टाउनशिप के लिए जारी किए नंबर 

  •  एके चौहान विद्युत विभाग मोबाइल नंबर- 9407982245 {केके यादव जन-स्वास्थ्य  विभाग मोबाइल नंबर -9407980423 {डाॅ. एनके जैन उद्यानकी विभाग मोबाइल नंबर  9407982238 { एसके गोंड़ सड़क अनुभाग मोबाइल नंबर 9407983303
  •  एसके झा जन-स्वास्थ्य विभाग मोबाइल नंबर 9407983137
  •  बसंत साहू सिविल मोबाइल नंबर 9407983184 
  •  केएन राय प्रवर्तन विभाग मोबाइल नंबर 9407982188

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *